Wednesday, October 3, 2012

मजा नहीं देती पुरानी महिला : श्रीप्रकाश

ज सुबह कुछ आईएएस अफसरों का फोन आया, कहने लगे हमारे एक आईएएस साथी पर सिर्फ आरोप है कि उसने ट्रेन में एक महिला के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की तो आपने अपने ब्लाग पर उसकी तस्वीर डाल दी और केंद्रीय कोयलामंत्री श्रीप्रकाश ने देश ही नहीं दुनिया भर की महिलाओं की इज्जत उछाल दी तो आप खामोश हैं। दरअसल ये बात सच नहीं  है। सच ये है कि कुछ आफिस और घर के काम में इतना उलझा हूं कि समय नहीं मिल पाया । कल ही मुझे अपने दूसरे ब्लाग "आधा सच" पर अरविंद की नई पार्टी के बारे  में अपनी राय देनी पड़ी, फिर आईएएस अफसर की करतूत सामने आ गई। 

चलिए आपको अपने कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के बारे में भी जानकारी दे दूं। कोयला मंत्री ने एक सार्वजनिक सभा में कहाकि "  महिला जब पुरानी हो जाती है तो मजा नहीं  देती " । इस बयान की जितनी भी निंदा की जाए वो कम है। व्यक्तिगत  रुप से मेरा मानना है कि ऐसा मंत्री पद पर नहीं पृथ्वी पर रहने लायक नहीं है। 

मेरा सवाल है कि क्या श्रीप्रकाश जायसवाल के इस बयान से कांग्रेस पार्टी भी सहमत है ? अगर नहीं तो श्रीप्रकाश जायसवाल इस बयान के 24 घंटे से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पार्टी और पद पर कैसे बने हुए हैं ?

दूसरा सवाल अगर श्रीप्रकाश जायसवाल अपना व्यक्तिगत अनुभव जनता के साथ शेयर कर रहे थे तो क्या उनके  घर उनकी पत्नी अभी भी  बनी हुई है ? अगर बनी हुई हैं तो क्या वह अपने पति के बयान से सहमत हैं ?

कांग्रेस की अध्यक्षा खुद महिला हैं। एक सवाल उनसे भी पूछना चाहता हूं। सोनिया जी मैंने देखा था जब संसद में महिला आरक्षण बिल पास नही हो पाया तो सच में आप दुखी थी । आपको इस बात की पीड़ा थी कि आधी आबादी को उसका  हक दिलाने  में आप कामयाब  नहीं हो पा  रही हैं। लेकिन आपका एक मंत्री जो विवादित है कोल ब्लाक आवंटन में, उसकी इतनी घटिया बात को आप सुनकर कैसे नजरअंदाज कर सकती हैं ? 

महिलाओं को आप आरक्षण मत दिलाइये, वो इतना  सक्षम हैं कि खुद चुनाव जीत कर संसद मे आ जाएंगी, लेकिन महिलाओं के साथ राक्षसी सलूक करने वालों के साथ मत खड़ी होइये। 

कानपुर की महिलाएं इस मंत्री के खिलाफ सड़कों पर  है, महिला आयोग ने मंत्री के करतूत की सार्वजनिक रूप  से निंदा की है। महिला आयोग ने इस मामले में प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप  करने को कहा है। अब देश के महिलाएं आपकी ओर देख रही हैं कि ऐसे मंत्री के खिलाफ आप  क्या कार्रवाई करती हैं। वरना  देश की महिलाओं को लगेगा कि श्रीप्रकाश  ने  जो बात कही है,  उसको कांग्रेस का समर्थन हासिल  है, यानि पार्टी भी मानती है कि ज्यादा उम्र की महिलाएं मजा नहीं देतीं। 

हां आपको बता दूं  श्रीप्रकाश  ने  आज कहा है कि अगर उनकी बात महिलाओं को ठीक नहीं लगी है तो उन्हें खेद है। 



2 comments:

  1. अपने चेहरे के प्रकाश को ...अपने कोयले की कोठरी में जाकर ख़ुद को चमका ले ..तो बेहतर है ....???

    ReplyDelete

  2. कानपुर की महिलाएं इस मंत्री के खिलाफ सड़कों पर है........ ( हैं )......, महिला आयोग ने मंत्री के करतूत की सार्वजनिक रूप से निंदा की है.

    अब इन लोगों के पास कोई व्यंजना तो है नहीं .मंत्री हैं .इनसे पूछो क्या करते हो ?कहेंगे मंत्री हूँ .भई करते क्या हो ?मंत्री हूँ .

    इतना उम्र दराज़ आदमी यह भी कहा सकता है -

    तू मैं ,(शादी से पहले )

    तूमैं ,(बंध गई गांठ )

    तू तू में में .(बाद शादी के )

    भाई साहब एक कहावत मशहूर है नया एक दिन पुराना सौ दिन .घिसा हुआ कपड़ा गर्मी में काटता नहीं है .

    बढ़िया प्रस्तुति .

    ram ram bhai
    मुखपृष्ठ

    शुक्रवार, 5 अक्तूबर 2012
    चील की गुजरात यात्रा

    ReplyDelete