Tuesday, March 20, 2012

शर्मनाक : यात्री के ऊपर किया पेशाब ...

क हैरान करने वाली घटना की जानकारी आपको देता हूं। इसकी जानकारी तो मुझे   कल ही यानि सोमवार को शाम मिल गई थी, पर यकीन नहीं हो रहा था कि राजधानी जैसी ट्रेन के एसी 2 कोच में ऐसी घटना भी हो सकती है। पर जब पूरे मामले की जानकारी हुई तो तृणमूल कांग्रेस और  उसके नेताओं से नफरत सी हो गई है।

ममता बनर्जी फायर ब्रांड नेता हैं, ये सभी जानते हैं। सबको पता है कि रेलमंत्री कोई भी हो राज ममता का ही चलेगा। इसलिए पूरी पार्टी इस समय बेलगाम हो गई है। जब नेताओं का ये हाल है तो नेताओं के कारिंदे तो दो कदम आगे चलेंगे ही। हुआ क्या, पूरा वाकया बताता हूं। हावड़ा दिल्ली राजधानी पर टीएमसी के एक सांसद सफर कर रहे थे, वो एसी 1 में थे, जबकि उनका गनर एसी 2 में था। रात में उसने ट्रेन में ही शराब पी और हंगामा करता रहा। कुछ लोगों ने शोर मचाने से रोका तो वह नाराज हो गया। 

बात यहीं तक होती तो गनीमत थी, देर रात गनर को टायलेट जाना था, बेलगाम गनर ने उस आदमी के ऊपर पेशाब करने लगा, जिसने उसे शोर  मचाने से रोका था। जब उसने शोर मचाया तो गनर ने अपनी सर्विस रिवाल्वर उसके ऊपर तान दी, और कहा कि शोर मचाया तो यहीं ढेर कर दूंगा। बहरहाल इस शोर शराबे में और यात्री भी उठ गए और सभी ने टीटीई को बुलाकर कम्पलेंट दर्ज कराई। लेकिन ये गनर टीएमसी सांसद का था, तो रेल कर्मचारी कोई भी कार्रवाई करने से पीछे हट गए।

बाद में भुक्तभोगी पैंसेजर ने इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर पूरे मामले की जानकारी दी और गनर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। चलिए बात यहीं खत्म होती तो समझ लिया जाता कि शराब के नशे में गनर ने कुछ कर दिया होगा, पर इससे भी शर्मनाक बात तो ये है कि जब टीएमसी सांसद जो महिला हैं, उन्हें ये जानकारी दी गई कि आपके गनर ने ऐसा किया तो उनका कहना था, ये छोटी मोटी बातें होती रहती हैं। 

मै जानता हूं कि इस मामले की शिकायत अगर ममता बनर्जी से भी होगी तो वो कोई खास तवज्जो नहीं देंगी, क्योंकि अपर क्लास का आदमी उनकी प्राथमिकता में ही नहीं है। उनसे किराया भी  ज्यादा वसूला जाएगा, इन्हें सर्विस टैक्स भी देना होगा, बदले में अपर क्लास यात्रियों को सोते समय पेशाब से नहाना होगा। अब इससे ज्यादा क्या कह सकता हूं.. आक्क थू, ऐसी राजनीति की। 

2 comments:

  1. यही है ऊपर से दारू और निचे से नशा !

    ReplyDelete
  2. अफ़सोस! ये हाल है सांसदों का!

    ReplyDelete